Saturday, September 15, 2018

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, ने दिल्ली पुलिस, और एन डी एम सी , के संयुक्त प्रयास,से एम्स,नई दिल्ली में नव निर्मित सुविधा कियोस्क सुविधा सेवा का उद्घाटन किया।


शहज़ाद अहमद - नई दिल्ली

आधुनिक हाई-टेक (KIOSK- कियोस्क) एन डी एम सी , द्वारा बनाया गया है। और एम्स की मुख्य प्रविष्टि के पास एक रणनीतिक स्थान पर रखा गया है। जो इसे जनता के लिए आसानी से सुलभ बना देता है।
आगंतुकों को उनकी शिकायतों या जरूरतों के लिए पुलिस स्टेशन जाने के बिना दिल्ली पुलिस और अन्य सहायता की विभिन्न ऑनलाइन सेवाएं प्रदान की जाएंगी।  (KIOSK)को वाहन चोरी, खोए मोबाइल, लेख इत्यादि। के संबंध में  e-FIR के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान की जाती है। इसके अलावा कई अन्य सेवा वितरण प्रदर्शन यानी किरायेदार और नौकर सत्यापन फॉर्म इत्यादि।
पुलिस अधिकारियों की चौबीसों घण्टे की उपस्थिति के साथ (KIOSK)के परिचालन हिस्से की देखभाल दिल्ली पुलिस ने की 24×7 दिन के दौरान जनता को मार्गदर्शन और सुविधा प्रदान करने के लिए एक महिला पुलिस पब्लिक सुविधा अधिकारी वहां होंगे। एन डी एम सी , कियोस्क के रखरखाव में मदद करेगा, जो शौचालय और पीने योग्य पानी ATM से लैस है। सार्वजनिक सुविधा अधिकारी आगंतुकों की शिकायतों को संबोधित करने और उन्हें आगे मार्गदर्शन करने में मदद करेगा। आगंतुकों को दिल्ली पुलिस, द्वारा प्रदान की जा रही विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाओं पर ब्रोशर भी मिलेगा।
मीडिया के साथ बातचीत करते समय, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, ने कहा।अभिनव ट्रेल-ब्लेज़िंग पहल के महत्व को रेखांकित किया: "यह कियोस्क एक ऐसे स्थान पर स्थापित किया गया है। जहां पुलिस की उपस्थिति अवांछित तत्वों के लिए और आगंतुकों की सुविधा के लिए एक निवारक के रूप में कार्य करेगी। और ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी से लैस ये इंटरैक्टिव पैनल ऑनलाइन FIR दर्ज करने में लोगों की मदद करेंगे। इस सुविधा को समय के साथ अन्य क्षेत्रों में भी दोहराया जाएगा।
इस कार्यक्रम मे सांसद, मीनाक्षी लेखी,नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र और  एन डी एम सी  के चेयरमैन नरेश कुमार,भी इस अवसर पर थे।और इसके अलावा एन डी एम सी  के अन्य अधिकारियों एवं दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...