Monday, December 24, 2018

दी बी.वाई.ओ.एच फूड फेस्टिवल लेकर आए हैं ‘दिल्ली की सर्दी में, दिल्ली का स्वाद!’ दुनिया की मशहूर कॉफी चेन स्टार बक्स ने पहली बार किसी फूड फेस्टिवल में हिस्सा लिया




शहज़ाद अहमद / नई दिल्ली

 क्रिसमस के मौके पर इस बार साउथ दिल्ली के अंसल प्लाजा मॉल में एक नायाब किस्म के फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। 23-25 दिसंबर तक तीन दिनों तक चतने वाले इस फूड फेस्टिवल में हर उम्र वर्ग के लोगों का खास ख्याल रखते हुए अलग-अलग ज़ोन बनाए गए हैं। मसलन “हडसन लेन”-गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैम्पस से ताल्लुक रखने वाले लोग हडसन लेन नाम से बखूबी वाकिफ होते हैं। यूनिवर्सिटी से दूर और पुराने दिनों की याद दिलाते हुए इस लेन में ऐसे ही फूड के स्टॉल लगाए गए हैं।
The B.Y.O.H फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन Gossip Ki Galliyan.com द्वारा किया गया है। ख़ास बात ये है कि दुनिया की मशहूर कॉफी चेन- स्टार बक्स ने पहली बार किसी फूड फेस्टिवल में हिस्सा लिया है। ये अपने आप में BYOH के कुछ हटकर आयोजित होने को साबित करता है।
दिल्ली 6 लेन
दिल्ली के लज़ीज व्यंजनों के लिए मशहूर चांदनी चौक और जामा मस्जिद की झलक भी आपको इस फूड फेस्टिवल में देखने को मिलेगा। इसी तरह से क्लब लेन, पॉप अप लेन, पब जी लेन नाम से कई ज़ोन बनाए गए हैं।
फूड फेस्टिवल में आए लोगों के लिए खाने के साथ एंटरटेन्मेंट का भी खास ख्याल रखा गया है। तीनो दिन अलग-अलग बैंड्स और परफॉर्मिंग आर्टिस्ट्स की धमाकेदार कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की गई है। दिल्ली के मशहूर डीजे सुमित सेठी, बरखा कौल के साथ मशहूर पंजाबी गायक सुखी, जस्सी गिल और बब्बल राय जैसे कलाकारों की प्रस्तुति होनी है।
BYOH यानि (Bring your own hunger) की सह- आयोजिका प्रेक्षा सिंह ने कहा कि- ये हमारा पहला फूड फेस्टिवल है और हमें बहुत खुशी है कि स्टार बक्स ने हमारा निमंत्रण स्वीकार किया और अबतक दुनियाभर में किसी फूड फेस्टिवल में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले को छोड़ हमारे फेस्टिवल में शिरकत करने की हामी भर दी। हमारी कोशिश आनेवाले समय में ऐसे ही कुछ नया करने की होगी। दिल्लीवालों को हमारा ये वादा है कि हम हर फेस्टिवल में कुछ नया परोसेंगे।

No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...