Sunday, September 30, 2018

प्रेशर कुकर बनाने वाली कंपनी सदमे में - बिना किसी प्रमाण के व्यपारियो को भेज रही नोटिस


शहज़ाद अहमद - नई दिल्ली

विदित हो बाजार की मशहूर प्रेशर कुकर बनाने वाली कंपनी अपने प्रतिद्वंद्वी कंपनी यूनाइटेड मेटैलिक प्राइवेट लिमिटेड (United *Metalik*  Private limited ) के उत्तर प्रदेश और राजस्थान  के सभी जिलों के व्यपारियों को एक एक कर के नोटिस भेज रही है और उन पे ये आरोप लगा प्रेशर बना रही है कि वे डुप्लीकेट माल बेचते है और खरीद रहे है, लेकिन उनके पास इसका कोई प्रमाण नही, ऐसा वितीत होता है की इस कंपनी ने मार्केटिंग का नया तरीका निकाला है जिसमे डीलर को डराया धमकाया जाता है और अपने हिसाब से चलाया जाता है.  इससे स्पष्ट होता है कि यह कंपनी अपने ही प्रतिद्वंदी से काफी सहमी और डरी है जो इस प्रकार के कदम उठाने के लिए मजबूर है, उनके इस कदम से व्यापारियों में काफी रोष है, उनका कहना है कि व्यापारी के मान सम्मान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और बाजार में उनकी लोकप्रियता में कमी लाने की कोशिश की जा रही, इसका वे पूर्ण जवाब देंगे और मान हानि के दावे के लिए भी बाध्य होंगे - इसमे मुख्य रूप से कानपुर में - आदर्श किचन, मिर्ज़ापुर में - अंकुर ट्रेडर्स और उर्मिला इंटरप्राइजेज, एवं इलाहाबाद में - संदीप डिस्ट्रीब्यूटर को भी नोटिस भेजा गया है..!!
प्राप्त जानकारी के अनुसार यूनाइटेड  मेटैलिक प्राइवेट लिमिटेड (United metalik private limited) यूनाइटेड और mr . कुक (mrcook)  के प्रोडक्ट बनाती है और बेचती है, लेकिन कोर्ट द्वारा बाध्य होने के कारण यूनाइटेड मेटैलिक प्राइवेट लिमिटेड यूनाइटेड चिन्ह और यूनाइटेड के नाम से कोई भी उत्पाद उत्तर प्रदेश और राजस्थान में नही बेचती और व्यापारी खुले तौर पर कही से भी माल ला के बेचने के लिए स्वतंत्र है, द्प्रतिद्वंद्वी कंपनी द्वारा  भेजा गया नोटिस सिर्फ व्यापारियों को परेशान करने और उनके मान सम्मान के साथ खिलवाड़ के लिए भेजा गया है। पुरे व्यापार मण्डल ने इस कदम की आलोचना की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...