Thursday, November 29, 2018

फ़िल्म समीक्षा 2.0 रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म ने मचाई धूम,



शहज़ाद अहमद - नई दिल्ली
रजनीकांत और अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित मूवी 2.0 के बारे में जैसा अंदाज़ा लगाया जा रहा था वैसा ही देखने को मिल रहा है। फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन ही बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा दिया है। दर्शकों को लंबे वक्त से इस फिल्म के रिलीज़ का इंतज़ार था और अब उनका इंतज़ार खत्म हो चुका है। सभी में इस फिल्म को देखने की उत्सुकता साफ नज़र आ रही है।
रोबोट  फ‍िल्‍म के 8 साल बाद इसका सीक्‍वल भी तैयार है और 2.0 के नाम से रिलीज हुआ है। डायरेक्‍टर एस शंकर की इस फ‍िल्‍म में एक बार फ‍िर रजनीकांत लीड रोल में हैं और रोबोट च‍िट्टी बनकर दर्शकों से मिल रहे हैं। वहीं फ‍िल्‍म में विलेन का रोल अक्षय कुमार कर रहे हैं और उनके लुक को इसके पहले पोस्‍टर से ही खासी चर्चा मिली है। फ‍िल्‍म के VFX भी शानदार बताए जा रहे हैं। गौर हो कि फिल्म में 3 हजार तकनीशियन ने काम किया है
अक्षय कुमार का रोल काफी जबरदस्त रखा गया है। फिल्म शुरू होती है एक ही रजनीकांत से मगर जल्द ही चिट्टी के एंट्री होने के बाद दो रजनीकांत अक्षय कुमार के किरदार पक्षीराजन से लड़ने लगते हैं। फिर ऐसा वक़्त आता है के 500 और रोबोट्स क्रिएट हो जाते हैं यानी 500 और रजनीकांत। क्लाइमेक्स सन में हज़ारों अक्षय कुमार आ जाते हैं। और फिर लाखों रजनीकांत भी। अक्षय कुमार का चेहरा केवल इंटरवल पॉइंट पर पहली बार दिखायी देता है। मगर फिल्म के दुसरे हाफ में सिर्फ अक्षय ही अक्षय हैं।
फिल्‍म में बारीकी पर किया गया है काम
फिल्म 2.0 न तो रजनीकांत की फिल्म है और न ही अक्षय कुमार की। अगर फिल्म है तो निर्देशक शंकर की। हर एक शॉट, हर एक फ्रेम, हर एक लम्हा, फिल्म में डायरेक्टर की बनाई हुई है और फिल्म में केवल उनकी ही छाप है। फिल्म में हर पांच में से चार सीन VFX से भरपूर है। हर एक बारीकी पर काफी ध्यान दिया गया है। क्यूंकि फिल्म में इमोशनल क्वॉटेंट की कमी है। शंकर ने कुछ कॉमेडी सीन्स से फिल्म को सजाया है। जहां कुछ सीन्स फ्रंट बेंचर्स के लिए हैं, कुछ डायलॉग्स क्लासेज को देखकर बुना गया है।

निर्देशक     एस. शंकर

कलाकार   रजनीकांत,एमी जैक्सन,अक्षय कुमार

स्टार  4.0 / 5


No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...