Sunday, December 23, 2018

चेन्नई में 25 आवारा कुत्तों की क्रूर हत्याओं के खिलाफ बेला फाउंडेशन ने जन विरोध जागरूकता रैली चिराग दिल्ली, नई दिल्ली में निकाली।


शहज़ाद अहमद / नई दिल्ली
 देश की राजधानी दिल्ली में आज बेला फॉउण्डेशन्स ने एक जागरूकता रैली चिराग दिल्ली, नई दिल्ली में निकाली जिसका उददेशय पशुओ पर होने वाले अत्याचारों को रोकने के लिए किया गया था जिसमे उनका सहयोग महंत गौरव शर्मा (वर्ल्ड पॉवरलिफ्टिंग गोड़ल विनर चैंपियन) तथा सिद्धार्थ भारद्वाज (संयोजक सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, कार्यकारणी, सदस्य जिला, नई दिल्ली) के साथ साथ एक विशाल पशुप्रेमी जनसमुदाय ने दिया।
बेला फाउंडेशन (आवारा जानवरों के लिए एक एनजीओ) और उनकी अध्यक्ष (श्रीमती उर्निका भारद्वाज) ने मामले को गंभीरता से लिया और मीडिया को बताया की जागरूकता रैली निकलने का मकसद ये था की अभी बिते कुछ दिनों पहले ही चेन्नई में 25 आवारा कुत्तों को नंगमबक्कम से पकड़ा गया और उन्हें जहर देकर कौम नदी में फेंक दिया गया।
बेला फाउंडेशन की अध्यक्ष उर्निका भारद्वाज ने कहा की आवारा कुत्तों की इस नृशंस हत्या के खिलाफ ये हमारा पहला प्रदर्शन जो हमने चिराग दिल्ली टेम्पो स्टैंड से शुरू करके भोरो चौक तक निकला हैं और हम इस जागरूकता रैली के जरिये सबको अवगत करना चाहते है की जानवर को भी दर्द महसूस होता है कृपया जानवरो पे अत्याचार करना बंद करे और इसके उप्पर गवर्नमेंट को भी सख्त कानून लाना चाहिए जिससे इन बेजुबान और होमलेस जानवरो को कोई भी बिना वजह तंग न कर सके।


No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...