Thursday, October 25, 2018

होबोकेन भारत में शुरू करेगा ईबी 5 माइग्रेशन प्रक्रिया


शहज़ाद अहमद - नई दिल्ली

ईबी-5 इमीग्रेन्ट इन्वेस्टर वीज़ा प्रोग्राम संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच रोज़गार आधारित ;म्ठद्ध वरीयता कार्यक्रमों में से एक है
इमीग्रेशन वीज़ा प्रोग्राम पर आधारित निवेश के माध्यम से निवेशक अमेरिका के स्थायी नागरिक बन सकते हैं
 एचएनआई (भ्पही छमजूवतजी प्दकपअपकनंसे) को संयुक्त राज्य अमेरिका में जाकर बसने में मदद करने के लिए लखनऊ की होबोकेन प्राइवेट लिमिटेड ने यूएस आधारित नेशनल रिएल्टी इन्वेस्टमेन्ट अडवाइज़र्स ;छत्प्।द्ध के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत भारतीयों के लिए ईबी 5 इमीग्रेशन प्रोसेस सेवाओं का लॉन्च किया जाएगा।
ईबी 5 इमीग्रेन्ट इन्वेस्टर वीज़ा प्रोग्राम संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच रोज़गार आधारित ;म्ठद्ध वरीयता कार्यक्रमों में से एक है, अमेरिका में उच्च बेरोज़गारी के क्षेत्रों या ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक विकास तथा विदेशी निवेश को बढ़ावा इसका उद्देश्य है।
इस साझेदारी के माध्यम से उन भारतीयों को $500ए000 के निवेश पर ग्रीन कार्ड मिल सकेगा जो अमेरिका जाकर रहना चाहते हैं। हालांकि इस प्रक्रिया में 5 साल तक लग सकते हैं, इस विकल्प को चुनने वाले भारतीयों को छत्प्। म्ठ5 के साथ निवेश के बाद 2 फीसदी सालाना रिटर्न मिलेगा। निवेशक को अशर्त ग्रीन कार्ड मिलने पर 2 फीसदी सालाना रिटर्न के साथ उन्हें पैसा वापिस कर दिया जाएगा। पूरी प्रक्रिया में $50ए000 का प्रसंस्करण शुल्क शामिल होगा।

‘‘

No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...