Thursday, October 18, 2018

दिल्ली के उपराज्यपाल ने खान मार्किट में दिल्ली पुलिस बूथ का उद्धघाटन किया गया।



शहज़ाद अहमद / नई दिल्ली
 दिल्ली के उपराज्यपाल,अनिल बैजल, द्वारा दिल्ली पुलिस, और एनडीएमसी, के संयुक्त प्रयास से खान मार्किट, नई दिल्ली में संशोधित पुलिस बूथ का उद्घाटन किया। आधुनिक हाई-टेक बूथ को (एनडीएमसी) द्वारा नवीनीकृत किया गया है। और इस तरह से डिजाइन किया गया है। कि यह लोकप्रिय बाजार, के केंद्र में दिखाई देगा जिससे इसे जनता के लिए आसानी से सुलभ बनाया जा सकेगा।
पारदर्शी बूथ दिल्ली पुलिस की विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं और उनकी शिकायतों या जरूरतों के लिए पुलिस स्टेशन जाने के बिना, एक पॉइंट पर अन्य सहायता से सुसज्जित होगा। (कियोस्क) को चोरी, वाहन चोरी, खोए मोबाइल, लेख इत्यादि के संबंध में (एफआईआर) के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान की जानी चाहिए, इसके अलावा कई अन्य सेवाएं डिलीवरी प्रदर्शन यानी किरायेदार, और नौकर सत्यापन फॉर्म इत्यादि।
इस अवसर पर बोलते हुए,दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल,  ने नए उद्घाटन पुलिस बूथ में बदलाव और सार्वजनिक उन्मुख सुविधाओं के लिए (एनडीएमसी) और दिल्ली पुलिस, के संयुक्त प्रयासों की बहुत बहुत सराहना की। यह पुलिस-सार्वजनिक इंटरफ़ेस को मजबूत करने के अलावा, पुलिस से संबंधित शिकायतों की पहुंच और परेशानी मुक्त निवारण को बढ़ाएगा। यह बड़े पैमाने पर समाज के सुधार के लिए, नागरिक एजेंसी के साथ काम कर रहे पुलिस की तालमेल का एक आदर्श उदाहरण है। इस तरह के बूथ दिल्ली के अन्य जिलों में बनाये जाएंगे।
इस कार्यक्रम के मौके पर मीनाकशी लेखी, सांसद,  पुलिस आयुक्त, अमूल्य पटनायक, नरेश कुमार,अध्यक्ष, एनडीएमसी, ने भी इस अवसर की बहुत सराहना की। और अन्य वरिष्ट पुलिस अधिकारी व एनडीएमसी, अधिकारी,एवं RWA प्रतिनिधि और खान मार्किट संघ के प्रतिनिधियों भी इस अवसर पर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...