Friday, November 16, 2018

आईओएस और एंड्रॉयड पर पूरी दुनिया में लॉन्च हुआ सवेरा एप नई पीढ़ी के लिए इमोजी, अवतार और स्टिकर


शहज़ाद अहमद / नई दिल्ली
सिल्वरमाइन समूह ने भारत के घरेलू इमोजी, अवतार और स्टिकर एप सवेरा लॉन्च किया है। सवेरा विशेष रूप से भारत की नई युवा पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है, जो अपनी पहचान, भावनाओं और बधाई संदेशों को तस्वीरों के जरिये जाहिर व्यक्त करना पसंद करते हैं। सेविरा एक तरह से विजुअल भाषा पेश करता है जो हमारे समुदाय की विविधता और उसमें हमारी विशिष्ट पहचान का जश्न मनाती है। बहुत ही लगाव और टीमवर्क के साथ बनाई गई यह भाषा हमें तब और स्पष्ट दिखती है जब हम एक साथ होते हैं।
सवेरा, एप और कीबोर्ड, इस समय हिंदी और अंग्रेजी का समर्थन करता है। इसमें अवतार और स्टिकर हैं जो अलग-अलग भावनाओं, अभिवादन और अभिव्यक्तियों को दर्शाते हैं। अवतार और स्टिकर उपयोगकर्ता के अनुकूल हैं जो मौसम, स्थानीय रीति-रिवाजों और अवतार के उपयोगकर्ता के डिजाइन के आधार पर अनुकूलित किए गए हैं। दिल की बात, इमोजी के साथ।
सवेरा की टीम का नेतृत्व ईएसपीएन और एनएफएल के एल्युमनाई मनीष झा कर रहे हैं। मोबाइल इंडस्ट्री के वेटरन मनीष दो दशक का मीडिया और टेक्नोलॉजी का अनुभव लेकर सवेरा में आए हैं।
सवेरा के सीईओ मनीष झा ने कहा, “सवेरा भोर का प्रतिनिधि है, एक नई शुरुआत, उम्मीद और आशावादिता की भोर। सवेरा एप में आधुनिक संवेदनशीलता के साथ भारत के विविध समुदायों की आवाजों को भी इन्फ्यूज किया गया है। यह एक तरह का संघ है, जो भारत के ही रंगबिरंगी इतिहास और टैपेस्ट्री से प्रेरित है।”
झा ने कहा कि "भले ही सवेरा को मजे और चंचलता से डिजाइन किया गया हो, यह युवाओं की नई पीढ़ी को एक सकारात्मक आत्म-छवि प्रदान करता है। लिंग, जाति, वर्ग, जाति, धर्म आदि के आधार पर लोगों को बांटने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करने के बजाय सवेरा टीम हमारे मतभेदों का जश्न मनाती है। हमें याद दिलाती है कि पूरी दुनिया वास्तव में एक परिवार ही है। "
बेंगलुरू, लॉस एंजिल्स और मधुबनी स्थित के कार्यालयों के सवेरा की टीम दुनियाभर में कोलेबोरेट कर रही है ताकि हमारे पूर्वजों ने हजारों साल पहले जिन भित्ति चित्रों से चित्र बनाने की शुरुआत की थी, उसको आगे बढ़ाया जा सके।
सवेरा फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और हाइक समेत प्रमुख संचार प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है। सवेरा हर समय नए प्लेटफार्म जोड़ रहा है। उपयोगकर्ता बिना किसी दिक्कत के कीबोर्ड के भीतर इमोजी और स्टिकर ब्राउज कर सकते हैं और अपने अनुकूलित उपयोगकर्ता का अवतार बना सकते हैं।

1 comment:

  1. Very well and detailed explanation.
    Thank you.

    ReplyDelete

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...