Wednesday, December 19, 2018

व्हाइट हिल म्यूजिक लेकर आया स्पेशल पंजाबी गीत ’हुक्का’


 शहज़ाद अहमद - नई दिल्ली

   आखिरकार संगीत प्रशंसकों के लिए संगीत संस्करण में ‘हुक्का’ वापस आ गया है। जी हां, व्हाइट हिल म्यूजिक एक विशेष पंजाबी गीत ’हुक्का’ लेकर आया है,जिसे प्रतिभाशाली कलाकार ’अभीरवर्ल्ड’ ने गाया है। शांति कंवर द्वारा निर्देशित इस वीडियो की खासियत है कि इस गीत के लेखक और संगीतकार भी अभीरवर्ल्ड ही हैं। दिल्ली के जनपथ स्थित मूनशाइन कैफे एंड बार में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभीरवर्ल्ड ने आने इस पेप्पी ट्रैक का विवरण साझा किया।
   मीडिया से बात करते हुए संगीत में अपनी रुचि के बारे में पूछने पर अभीरवर्ल्ड ने कहा, ‘यह सही है कि मैंने पेशेवर रूप से संगीत नहीं सीखा है, लेकिन मैं भविष्य में इस क्षेत्र के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। रैप थोड़ा आसान है, इसलिए पूरे हुक्का गीत रैप शैली में बना है। हालांकि, मैं एक बिजनेसमैन हूं, लेकिन संगीत में मेरी रुचि ने मुझे यहां खींच ले लिया। संगीत वास्तव में मेरे लिए एक कठिन विधा है, क्योंकि मैं पेशेवर गायक या रैपर नहीं हूं, शूटिंग के दौरान भी अच्छा शॉट देने के लिए 10 से 15 बार तक रीटेक होता था। सच कहूं, तो इस गीत के लिए हमने काफी मेहनत की है।’
   इसके अलावा, अपने व्यापार और व्यक्तिगत जीवन के बारे में उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि म्यूजिक वास्तव में मेरे लिए कठिन है। इसके अलावा, मैं एक व्यापारी भी हूं और हम महिंद्रा जैसी सभी बड़ी कंपनियों को फ़िल्टर भागों की आपूर्ति करते हैं। कुछ साल पहले मैंने केवल दो लोगों के साथ अपना कारोबार शुरू किया था, लेकिन आज कड़ी मेहनत के बाद मेरे पास लगभग 200 श्रमिकों की एक टीम है। मैं अपने व्यवसाय और मेरे संगीत के पेशे, दोनों की देखभाल करता हूं। हालांकि, यह कठिन जरूर है, लेकिन फिर भी मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। आज मैं अपने सपनों को पूरा करने के लिए यहां आपके सामने बैठा हूं।’




No comments:

Post a Comment

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखे ख्यालमिलेगी बेहतर डील

भारत में पिछले कुछ सालों में नई कार खरीदने में गिरावट दर्ज गई है, जबकि पुरानी कार खरीदने का चलन बढ़ा है। पुरानी कार खरीदारी के लिए अब आसा...